Fixed: PUBG Health Reminder Removed in Hindi - How to Remove Health Reminder in PUBG in Hindi


How to Remove Health Reminder in PUBG in Hindi:



PUBG मोबाइल भारत में एक ट्रेंड स्थापित कर रहा है और हाल ही में, हमने देखा है कि माता-पिता अपने बच्चे के खेल के प्रति जुड़ाव के बारे में चिंता कर रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से लोगों से इस खेल को और अधिक समय तक नहीं खेलने का आग्रह करता हूं। यह मज़ेदार है, इसे एक लत न बनाएं और यही कारण है कि भारत में PUBG हेल्थ रिमाइंडर फीचर का परीक्षण किया जा रहा है।


लेकिन अगर आप अपना भविष्य बर्बाद करना चाहते हैं और PUBG मोबाइल में हेल्थ रिमाइंडर निकालना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कोई भी आपको ऐसा करने से नहीं रोक सकता। लेकिन मैं आपको पहले बता दूं कि ऐसा सिर्फ भारत में ही क्यों हो रहा है। हाल ही में, गुजरात सरकार ने PUBG मोबाइल गेम पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है और जो लोग इस गेम को खेलते पाए गए, उन्हें स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।



इस वीडियो को देखिये और हटाए हेल्थ रिमाइंडर 




PUBG हेल्थ रिमाइंडर 


इसे ध्यान में रखते हुए, PUBG डेवलपर्स अब एक "हेल्थ रिमाइंडर" का परीक्षण कर रहे हैं ताकि बच्चे अपने संबंधित उपकरणों पर PUBG को हद से ज़्यादा नाखेले। इस PUBG हेल्थ रिमाइंडर में, 6 घंटे का खेल पूरा करने के बाद एक पॉप-अप दिखाई देता है। और यह आज भारत में सबसे अधिक नशे की लत उपयोगकर्ताओं को परेशान कर रहा है। यह "PUBG मोबाइल गेम में हेल्थ रिमाइंडर कैसे निकालें?" की खोज सरे PUBG गेम खिलाडी कर रहे है. 

इससे पहले कि आप इस प्रक्रिया को जान लें मैं आपको सूचित करना चाहूंगा कि जब आप हेल्थ रिमाइंडर हटाने का प्रयास करते हैं तो आपको "भुगतान रद्द हो गया आपका खाता खतरे में पड़ गया है" एक नोटिस दिखाई दे सकता है। इसलिए अपने जोखिम पर यह प्रयास करें


PUBG में हेल्थ रिमाइंडर कैसे निकालें?

१. एक बार जब आप PUBG मोबाइल गेम के 6 घंटे से अधिक खेल चुके होते हैं, तो आपको हेल्थ रिमाइंडर का एक पॉप-अप दिखाई देगा, जिसमें कहा गया था कि “गेम रोक दिया गया है। कृपया XYZ (अपने समयक्षेत्र के अनुसार अनुमानित समय) पर वापस आएं। ”

२. अब सुनिश्चित करें कि खेल शुरू होने तक आप ओके बटन पर क्लिक न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह कुछ समय बाद एक और प्रश्न पूछेगा जैसा कि नीचे की छवि में दिखाया गया है।



३. यदि आप YES पर क्लिक करते हैं, तो आप PUBG द्वारा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबंधित होंगे और आपका खाता जोखिम में होगा। इसके बजाय, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए NO पर क्लिक करना होगा कि आपका PUBG खाता सुचारू रूप से काम कर रहा है।

जैसा कि आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि हां बटन को चतुराई से दाईं ओर रखा गया है जहां अधिकांश उपयोगकर्ता क्लिक करते हैं। इसलिए NO बटन पर ध्यान केंद्रित करें जहाँ आपको क्लिक करने की आवश्यकता है।

तो यह है कि PUBG में हेल्थ रिमाइंडर कैसे निकालें। यह अब तक का एकमात्र मुद्दा है। यदि कोई अन्य उपाय है, तो मैं इसे जल्द ही अपलोड करूंगा!

महत्वपूर्ण नोट: यह समझना महत्वपूर्ण है कि PUBG ने यह कदम क्यों उठाया है। यह आपके लिए है, यह आपके भविष्य के लिए है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि आप अपने कीमती समय का उपयोग उस खेल में कर रहे हैं जो आपको दिन के अंत में कुछ भी नहीं कमाता है। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इस गेम को केवल मनोरंजन के लिए खेलते हैं और इसके आदी नहीं हैं।


Read Other Post:



Post a Comment

0 Comments