How to change Federal bank Mobile Number through Atm


How to change Federal bank Mobile Number through Atm

नमस्कार दोस्तों! स्वागत है आप सभीको फिरसे एक नए ब्लॉग पोस्ट में जहाँ पे हम सीखेंगे की कैसे आप किसीबी Bank का Mobile नंबर को ATM Machine के द्वारा कैसे बदल सकते है।  

 दोस्तों, वैसे तोह आप अपना नंबर को ऑनलाइन नेट बैंकिंग के ज़रिये से भी बदल सकते है पर हर कोई नेट बैंकिंग का इस्तमाल नहीं करता है तोह इसीलिए में आपको बताऊंगा की कैसे आप ATM Machine के ज़रिये से अपना Registered Mobile नंबर को बदल सकते है। 

सबसे पहले तोह आपको अपना ATM Card की ज़रूरत होगी और कार्ड का पिन कोड। तोह यदि आपके पास यह दो चीजे है तोह आप अपना Mobile Number को ATM में जाके बदल सकते है। 

इस वीडियो में Step By Step बताई गयी है की कैसे आप अपना मोबाइल नंबर ATM Machine से बदल सकते हो। आप चाहो तोह वीडियो देखकर भी सिख सकते हो या फिर पोस्ट को Continue कर सकते हो  


Watch The Video 



Please Note: आपको जिस बैंक का Mobile Number बदलना है आपको उसी बैंक का ATM Machine का उपयोग करना होगा। जैसेकि आपका बैंक Account SBI में है तोह आपको SBI के हीं ATM Machine में जाके बदलना होगा। आप दूसरे ATM से नहीं बदल सकते है। 

Step 1,
सबसे पहले आपको ATM Machine के पास जाना होगा और आपको अपना ATM Card Swipe करना होगा जैसे ही आप Swipe करते हो तोह आपको "Please Choose Banking Service" का Message शो होगा। आपको "Registration" का Option Select करना होगा। 





Step 2,

"Registration" बटन पे Click करनेके बाद आपको अपना PIN CODE भरना होगा और Confirm Button पे Click करना होगा।





Step 3,

यहाँ पे आपको Mobile Number Registration Button पे Click करना होगा 





Step 4,

यहाँ पे आपको "Change Mobile Number" का Option Select करना होगा 





Step 5,

उसके बाद आपको यहाँ पे आपका नया Mobile Number भरना होगा जिस Mobile Number को आप Update करना चाहते है और उसके बाद "Correct" Option को select कीजियेगा।


Step 6,

अब आपको Screen में कुछ इस प्रकार का Message शो होगा जहाँपे आपको बताया गया है की आपको आपका पुराना (Old) Mobile Number और नया (New) Mobile Number दोनों में एक OTP और Reference नंबर SMS sent करदी गयी है बैंक के तरफ से जिस OTP और Reference नंबर को आपको इस नंबर (567676) पे send करना होगा। हर बैंक का Number अलग अलग रहता है तोह शायद आपको आपके बैंक के अनुसार Different Number Milegi जोभी नंबर आपको मिलेगी उस नंबर में आपको OTP और Reference नंबर send करनी है। 

यदि आपके पास आपका पुराण Number Available नहीं है तो आपको बैंक में जाके बैंक Executive को बताना  होगा और आपको एक फॉर्म दिया जायेगा जिसको भरने के बाद आप अपना नया Mobile Number को Update कर सकते है बिना पुराने नंबर के। 





Final Step,

कुछ इस प्रकार का SMS आपको मिलेगी और दूसरा इमेज में दिखाए गए अनुसार आपको OTP और Reference नंबर send करनी है। 



तोह दोस्तों, इस प्रकार से आप अपने Mobile नंबर को ATM Machine में जाके बदल सकते है।  

Post a Comment

0 Comments